Nokia 8 Android Mobile Listed Online Ahead of Launch

Nokia 8 Android Mobile Listed Online Ahead of Launch


Nokia 8 Smartphone Listed Online


नोकिया(Nokia) का नया Android Smartphone(एंड्राइड स्मार्टफोन) चीन(China) में इ-कोम्मेर्स(e-commerce) वेबसाइट(website) पर पुर्व-रजिस्ट्रेशन(pre-registration) शुरू हो चूका है , यह नोकिया 8(Nokia 8) मोबाइल(mobile) JD.com पर पाया गया है. चीन(China) में इसकी कीमत CNY 3,166(Rs.31,000) होगी. यह नोकिया 8(Nokia 8) की ऑनलाइन(online) सूची की प्रामाणिकता की पुष्टि करना बहुत मुश्किल है.

HMD ग्लोबल(global) ने जो संडे को इवेंट(event) फिक्स किया था जिसमे नोकिया  8 की  लिस्ट सामने लाने वाले थे, इसके एक सप्ताह पहले ही आप नोकिया 8(Nokia 8) से सम्बंदित जानकारी इ-कोम्मेर्स(e-commerce) साइट(website) पर पा सकते है. जो इमेज(Image) ऑनलाइन()online) से पायी गयी है, उससे ये देखा जा सकता है की नोकिया ने किश तरह से अपने संकल्प से Bezel Lens Display(बेज़ेल लेंस डिस्प्ले) का स्मार्टफोन(Smartphone) हमारे सामने लाने वाले है.

रूमर्स(rumors) के अनुसार इस मोबाइल में आपको Qualcomm's latest Snapdragon 835 का प्रोसेसर(processor) मिलेगा और यह 5.7-Inch QHD Super AMOLED डिस्प्ले(Display) के साथ आएगा. इस मोबाइल में आपको 24MP Rear Camera with OIS और 12MP सेल्फी(Selfie) कैमरा(Camera) मिलेगा.यह माना जा रहा है की इस मोबाइल को दो वैरिएंट्स में रिलीज़ कर सकते है 64GB and 128GB में, और यह भी अफवाह है की इस मोबाइल में आपको Expandable Memory(एक्सपेंडेबल मेमोरी) भी मिलेगा जिससे आप 256GB थक MicroSD Card के मदद से बड़ा ले सकते है. कहा जा रहा है की यह मोबाइल Android Nougat(एंड्राइड नवगात) 7.0 पे रन होता है.

आने वाले इवेंट में, HMD Global(ग्लोबल) अपना 3310 मोबाइल फिर से सामने लाने की सोंच रहे है. दूसरे मोबाइल्स  कि बात करे तोह वेह इस सप्ताह  के बाढ़ आ सकते है, जो अपनी प्रताम प्रवेश कर रहे है  Nokia P1 high-end Smartphone,  Nokia 3, Nokia 5 and Nokia 6, नोकिया अपनी वापसी इन् समर्त्फोने()smartphone) डिवाइस(device) की मदद से कर रहा है  ऐसा बताया जा रहा है, और इसकी जानकारी इवेंट में पायी जाएगी.

HMD Global(ग्लोबल) की आधिकारिक इवेंट रविवार(Sunday) को बार्सिलोना()Barcelona) में जगह लेने के लिए सेट कर दिया गया, और यह इवेंट 4:30 बजे स्थानीय समय (09:00 IST) को ख़त्म हो जाएंगी।